RSS

कट्टरपंथी ताकतों के पुतले फूंकेगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

मुंबई, दि. ९ नवंबर : ‘मुस्लिम राष्ट्रीय मंच’(MUSLIM RASHTRIYA MANCH) इस्लाम के नाम पर कट्टरपंथ फैलानेवाली ताकतों के पुतले फूंकेगी । यह निर्णय मंच के पदाधिकारियों की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुई बैठक में लिया गया ।   

आज पूरे देश और दुनिया मे इस्लाम के नाम पर कुछ कट्टरपंथी मुसलमानों की कट्टरता भयानक रूप लेती दिखाई दे रही है। फ्रांस मे एक टीचर पर हमला कर उसकी गर्दन काट देना,  हरियाणा(HARIYANA) मे निकिता नाम की एक हिन्दू लड़की की सिर्फ इसलिए हत्या करना की उसने धर्म बदलने और मुस्लिम युवक से शादी करने से इनकार कर दिया था, मथुरा मे नंदबाबा मंदिर मे पूजा के नाम पर प्रवेश कर नमाज अदा करना, कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तिरंगे का अपमान करना और फारुख अब्दुला ने चीन की सहायता से कश्मीर को आजाद करने की बात रखना; और कश्मीर मे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आतंकी हमला होना, विपक्षी दलों द्वारा मुस्लिम वोट बैंक की राजनीति के नाम पर मुस्लिम कट्टरता को बढ़ावा देना,  देश के अमन और शांति को खंड-खंड करना, ऐसी सारी घटनाएं चिंतित करनेवाली हैं, ऐसा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मुहम्मद अफजलने एक प्रसिद्धीपत्रक के माध्यम से कहा ।

अफजल ने कहा कि ऐसी घटनाओं पर विचार-विमर्श करने के लिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कश्मीर से कन्याकुमारी तक और गोवा गुजरात से असम  मणिपुर तक देश के प्रमुख पदाधिकारियों की एक आपात वीडियो बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित की गई । इस बैठक मे मंच के  प्रमुख पदाधिकारीयों ने इन सारी घटनाओं पर विचार विमर्श किया और माना की ये घटनाएं कट्टरता का जहरी, दानवीय और अमानवीय चेहरा प्रस्तुत करती हैं और मानवता के लिए खतरे की घंटी हैं ।  बैठक मे सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर सभी घटनाओं की कठोर शब्दों मे निंदा की गई ।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने(MUSLIM) दुनिया के देशों  को  और  हिंदुस्तान HINDUSTHAN  के  सभी  राजनीतिक दलों,  राज्य सरकारों और  केंद्र सरकार माँग की है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कारवाई करें और कानून भी बनाए ।

साथ ही मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देश के सच्चे और अच्छे मुसलमानों से अपील करता हैं की वे इस दानवीय हिंसा के खिलाफ आवाज बुलंद करे और इस्लाम का अमन, सलामती, भाईचारे और खुशहाली का पैगाम समाज मे प्रसारित कर सामाजिक सौहार्द, शांति बनाए रखने मे अपना योगदान दे।

Back to top button