NewsReligion

भारत में ‘कश्मीर फाइल्स’ पर इस्लाम विरोधी होने का आरोप, तो UAE में बिना काटछाट के दिखाई जा रही है फिल्म

मुंबई: निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स‘ जितनी विवादित रही, उससे भी अधिक लोगों ने उसे पसंद किया है। यह फिल्म १९९० में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और उनके पलायन पर आधारित है। बॉक्स ऑफिस पर शोर मचा रही यह फिल्म जान बूझ कर समाज को विभाजित करने और मुसलमानों के विरुद्ध द्वेष फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है। ऐसे में अब इस फिल्म को इस्लामिक देश संयुक्त अरब अमीरात में प्रदर्शित करने की अनुमति मिली है।

विवेक ने कहा, “एक इस्लामिक देश ने चार सप्ताह की कड़ी जांच के बाद सिनेमा को हरी झंडी दे दी। ऐसा होते हुए भी कुछ भारतीय इसे ‘इस्लाम विरोधी’ बता रहे हैं. ‘द कश्मीर फाइल्स‘ ७ अप्रैल को यूएई में बिना किसी काटछांट के रिलीज होगी। खबर पर खुशी व्यक्त करते हुए, निर्देशक अग्निहोत्री ने लिखा, “बड़ी जीत, आखिरकार हमें यूएई से सेंसर की मंजूरी मिल गई। फिल्म को बिना किसी काटछाट के १५+ रेटिंग मिली है। फिल्म गुरुवार ७ अप्रैल को रिलीज होगी। अब सिंगापुर का समय है।’

विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि, “फिल्म को यूएई में १५+ और भारत में ए सर्टिफिकेट के साथ १८+ रेटिंग मिली है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अब तक २३४ करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। कश्मीर फाइल्स में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म भारत में ११ मार्च को रिलीज हुई थी।

Back to top button